Follow us

BSP Candidates List: बसपा ने जारी की छह उम्मीदवारों की सूची, कैसरगंज से इन्हें दिया टिकट

कैसरगंज

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए छह और लोकसभा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। साथ ही विधानसभा उपचुनाव की एक सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा की है। बसपा द्वारा जारी की गई इस लिस्ट कैसरगंज लोकसभा सीट भी शामिल है। पार्टी ने इस सीट से नरेंद्र पांडे को टिकट दिया है। हालांकि भाजपा और सपा ने अभी तक इस सीट से उम्मीदवार नहीं उतारे हैं।

यूपी से लोकसभा चुनाव के लिए बसपा उम्मीदवारों की यह ग्यारहवीं सूची है। इस सूची में बसपा ने छह में से तीन मुस्लिम, दो ब्राह्मण और अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को टिकट दिया है। आज़मगढ़ लोकसभा सीट पर एक प्रत्याशी का नाम तीसरी बार बदला गया है। बसपा की तरफ से जारी की गई 11वीं सूची में पार्टी ने गोंडा सीट से सौरभ कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा डुमरियागंज से मोहम्मद नदीम मिर्जा को टिकट दिया गया है। कैसरगंज सीट से नरेंद्र पांडे, संत कबीरनगर सीट से नदीम अशरफ, बाराबंकी सीट से शिव कुमार dohre rrrr और आजमगढ़ लोकसभा सीट से महमूद अहमद को टिकट दिया गया है।

बसपा ने एक बार फिर आज़मगढ़ लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। मायावती ने पहले आज़मगढ़ सीट से पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को टिकट दिया था, लेकिन बाद में उनका टिकट काट कर सबीहा अंसारी को दे दिया गया और अब बसपा ने महमूद अहमद पर भरोसा जताया है। इसके अलावा बसपा ने लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट के लिए भी अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। इस सीट से आलोक कुशवाहा को मैदान में उतारा गया है। इधर कैसरगंज सीट से भाजपा बृजभूषण शरण सिंह को लेकर अभी भी संशय में है।

इसे भी पढ़ें-BJP की वजह से पशोपेश में सपा-बसपा, कैंसरगंज पर कोई नहीं खोल रहा पत्ते

इसे भी पढ़ें-आकाश आनंद के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर बसपा कार्यकर्ताओं ने जताई नाराजगी

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket