Follow us

Rashifal 2 May: जल्दबाजी में फैसले लेने से बचें वृष राशि के जातक, जानें क्या कहती है आपकी राशि

Rashifal 2 May

मेष: आज आपको अपने दिमाग का इस्तेमाल करना होगा। इससे आपको खुद पर अतिरंजित हुए बिना सबसे महत्वपूर्ण कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है। कार्यस्थल पर आपके कौशल को अधिक ध्यान दिया जाएगा। प्रदर्शन से समझौता न करें, बेहतर परिणाम मिलेंगे। स्व-रोज़गार वाली महिलाओं को अपने विकास के लिए सावधानीपूर्वक योजना बनाने से लाभ होता है। अपने प्रबंधक से सलाह मांगना एक अच्छा विचार हो सकता है।

वृष: वृष राशि वाले आज भ्रम और जल्दबाजी में फैसले लेने से बचें। किसी भी अनिश्चितता को स्पष्ट करने के लिए अपने बॉस से बात करें। दिन की शुरुआत भगवान गणेश की पूजा से होती है। मिठाइयों का आनंद लें। भाग्य आपका साथ देगा। आपको अपने घरेलू निवेश पर रिटर्न का इंतजार करना होगा, यह लौह और धातु क्षेत्र में जाने का अच्छा समय है। अपने वित्त का ख्याल रखें। सांस या हृदय रोग से पीड़ित लोगों को सावधान रहना चाहिए।

मिथुन: आज धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और आपको दान करने की आवश्यकता महसूस होगी। यदि संभव हो तो पूरे परिवार के साथ शाम की आरती करें। शिक्षा क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को नौकरी के अवसरों में उल्लेखनीय वृद्धि देखने को मिल सकती है। भले ही आप आधिकारिक कर्तव्यों में व्यस्त हों, लेकिन किसी महत्वपूर्ण प्रतिबद्धता में गलती आपकी नौकरी को खतरे में डाल सकती है। युवाओं को अपने बड़ों की बात सुननी चाहिए।

कर्क: अनावश्यक परेशानियां आज आपकी परीक्षा में बाधा डालती नजर आ रही हैं। सावधान रहें कि आप अपना आपा न खोएं; यह चिंतन का क्षण भी हो सकता है। अफवाहों से दूर रहें।कार्यस्थल पर अपनी प्रतिष्ठा सुधारने का प्रयास करें। ऑफिस में यही गलती न करें। टीम को भी सुधार जारी रखना होगा।’ यदि यात्रा के दौरान आपके पास करने को कुछ नहीं है तो लंबी यात्रा तनावपूर्ण हो सकती है। कपड़ा व्यापारियों को आज भारी नुकसान हुआ।

सिंह: कर्म की पूजा वर्तमान में इस राशि के तहत पैदा हुए व्यक्तियों द्वारा की जाती है। अगर आपका काम का बोझ बढ़ जाए तो चिंता न करें। इसे एक अवसर के रूप में उपयोग करें। जल्द ही बेहतर परिणाम सामने आएंगे, जिन लोगों के पास विशेष दिन होते हैं वे उन्हें अपने परिवार के साथ बिताते हैं। माता से मिठाई ग्रहण करना उपयोगी रहेगा, जिन लोगों ने हाल ही में काम शुरू किया है उनके लिए दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं।

कन्या: इस राशि के जातक आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा परिस्थितियाँ आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं। संयम बनाए रखने से भयानक स्थिति को सुधारने में मदद मिलती है। ऑफिस में अपने नियोक्ता के अनुसार काम करें और सौंपे गए कार्यों में लापरवाही न करें। कोई भी कार्य कुशलतापूर्वक एवं समय पर पूरा करना चाहिए। जो लोग परिवहन उद्योग में काम करते हैं।

तुला: दूसरों का भरोसा कायम रखने के लिए आज आपको पहल करनी होगी। छोटी सी गलती भी रिश्ते को बर्बाद कर सकती है। दफ्तर में आपको अधिक काम करना होगा, लेकिन आप इसे संभाल सकते हैं। जब आप अपने सहकर्मियों के साथ सहयोग करेंगे तो आपके प्रदर्शन में सुधार होगा।

वृश्चिक: आपका दिन ख़ुशनुमा और सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेगा। अब तक किया गया निवेश रंग लाएगा और हमें सार्वजनिक सेवाओं पर कड़ी मेहनत करनी चाहिए। यदि आप किसी महत्वपूर्ण संगठन में आवेदन करते हैं, तो आपको तुरंत एक अच्छा प्रस्ताव मिलना चाहिए। व्यापारियों को लाभ के लिए बड़ी ऋण राशि का बंटवारा नहीं करना चाहिए। जुर्माने से बचने के लिए युवाओं को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए। रक्त विकारों के लिए विशेष उपचार की आवश्यकता होती है।

धनु: आज के दिन यदि आपको निर्णय लेने में कठिनाई हो तो अपने बड़ों और परिवार के सदस्यों से सलाह लें। अप्रिय स्थितियों को हतोत्साहित न होने दें। काम में देरी अस्वीकार्य है. कड़ी मेहनत ही काम में सफल होने का एकमात्र तरीका है। कर्मचारियों को किसी विदेशी कंपनी से नौकरी के प्रस्ताव मिलेंगे। जो कंपनियाँ ग्राहकों की प्राथमिकताओं की परवाह करती हैं उनके पास जीतने के अवसर होते हैं।

मकर: आज के दिन सभी महत्वपूर्ण कार्य समय पर पूरा करें। आप अपने बॉस पर अच्छा प्रभाव छोड़ेंगे। बाहरी कारणों से अपनी दिनचर्या में बाधा न डालें। नया व्यवसाय शुरू करने के लिए दिन आदर्श है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए उचित पोषण और नींद आवश्यक है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। यदि आप पहले से ही बीमार हैं, तो अपनी दवाओं या आदतों में अचानक बदलाव न करें।

कुंभ:आज आप शांत रहें और दिन का आनंद लें। नकारात्मक ग्रहों का दबाव बढ़ता दिख रहा है, लेकिन ईश्वर की कृपा से आप राहत महसूस करेंगे। सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनियों में काम करने वालों के लिए दिन आदर्श है। जो लोग एकाग्रचित्त होकर काम करेंगे उन्हें जल्द ही लाभ मिलेगा। हार्डवेयर उत्पादों की गुणवत्ता पर ध्यान दें।

मीन: आज आपको प्रसन्नचित्त रहना चाहिए और नकारात्मक विचारों से बचना चाहिए। कार्यस्थल पर अपने सहकर्मियों के काम में हस्तक्षेप न करें। बढ़ते विवाद को निश्चित तौर पर प्रसारित नहीं किया जाना चाहिए। व्यस्त लोग अपनी जमा पूंजी बर्बाद नहीं करते, जो लोग सार्वजनिक रूप से व्यवसाय करते हैं उन्हें भी सावधानी बरतनी चाहिए। दूरसंचार पेशेवरों को ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध रखने चाहिए।

इसे भी पढ़ें-राशिफल 3 दिसम्बर: लेन-देन में सतर्कता बरतें मकर राशि वाले, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

इसे भी पढ़ें-राशिफल 21 दिसम्बर: मकर राशि वालों के लिए आज का दिन है अच्छा, जानें क्या कहता है आपका भाग्यफल

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket