Follow us

चुनाव से पहले आगरा में चले लाठी-डंडे, हुई फायरिंग, महिला समेत कई घायल

Agra

आगरा। यूपी के आगरा जिले के लोहामंडी थाना क्षेत्र के टीला गोकुलपुरा में गुरुवार शाम पानी की टंकी में हाथ-पैर धो रहे बच्चों की पिटाई के बाद वाल्मिकी और प्रजापति समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। आधे घंटे तक जमकर हंगामा हुआ। मारपीट और पथराव के बाद उपद्रवियों ने स्थानीय पार्षद पति के भाई की दुकान में आग लगा दी। साथ ही फायरिंग भी। इस घटना में एक महिला को गोली लग गई। उसे गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया। वहीं सफाई मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष भुल्ले नरवार और उनका बेटा घायल हो गया है। बवाल की सूचना मिलते ही 4 थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।  पुलिस को देख उपद्रवी भाग खड़े हुए। हालांकि पुलिस देर रात आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी। 6-7 लोगों को पुलिस ने पकड़ा तो लोगों ने फिर से हंगामा कर दिया। इस बवाल में 6-7  लोग घायल हो गए।

इस दौरान दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव, आगजनी और गोलीबारी का आरोप लगाये। गोकुलपुर टीला निवासी चिंकी नरवार ने बताया कि परिषद निधि से क्षेत्र में पानी की टंकी लगाई गई है। गुरुवार शाम 7:30 बजे वाल्मिकी समुदाय के 10-12 साल के 2-3 बच्चों ने एक टंकी में हाथ-पैर धो रहे थे। टंकी के सामने नगर पार्षद राजेश प्रजापति के पति के भाई वीरेंद्र की किराना दुकान है। आरोप है कि वीरेंद्र ने पानी गिराने से मना किया और बच्चों को पीटकर भगा दिया। उन्होंने जातिसूचक शब्द भी बोले। इस पर बच्चे रोते हुए घर आये। सोसायटी के सदस्यों ने पास की कॉलोनी में रहने वाले सफाई मजदूर संघ के जिला अध्यक्ष भुल्ला नवार से इसकी शिकायत की। वह अपने बेटे बल्लू व अन्य लोगों के साथ वीरेंद्र प्रजापति की दुकान पर आया था।

इस दौरान दोनों समुदाय के लोग एकत्र हो गये और दोनों के बीच बहस बाजी होने लगी। बताया गया कि पिस्तौल, लाठी और कुल्हाड़ी से लैस लोगों ने गाली-गलौज के बाद मारपीट शुरू कर दी। इस बीच कुछ लोगों ने वीरेंद्र की दुकान के बाहर रखे सामान में आग लगा दी। एक स्कूटर को नाले में फेंक दिया। सूचना के बाद  लोखामंडी थाने से फोर्स पहुंची। बाद में डीसीपी सिटी सूरज राय और एसीपी लोहामंडी मयंक तिवारी पहुंचे। इसके बाद जगदीशपुर, शाहगंज और हरीपर्वत थाने की फोर्स भी घटनास्थल पर पहुंच गई पहुंची। फ़िलहाल पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है उपद्रवियों को धरपकड़  की जा रही है।

इसे भी पढ़ें-MP Assembly Elections: हिंसक हुए कांग्रेस कार्यकर्ता, आपस में चले लाठी-डंडे, जानें क्यों

इसे भी पढ़ें-MP में कांग्रेस को मिल सकता है बड़ा झटका, कमलनाथ के BJP में जाने की अटकलें हुईं तेज

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket