Follow us

जल्द चुनाव प्रचार शुरू करेंगे केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत

सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (10 मई) को केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम जमानत दे दी। सुनवाई के दौरान तमाम दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने कहा कि हम 1 जून तक अंतरिम जमानत देंगे। इस बीच, केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने ​जुलाई ने दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुनवाई की मांग की।

सुप्रीम कोर्ट ने इसे लेकर कहा केजरीवाल की याचिका पर बहस भी अगले हफ्ते खत्म करने की कोशिश करेंगे। वहीं ईडी की तरफ से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल ने जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की पीठ से गुजारिश की कि समय खत्म होने पर अरविंद केजरीवाल को सरेंडर करने का निर्देश दिया जाये। इस पर कोर्ट ने कहा, दिल्ली सीएम को 2 जून को आत्मसमर्पण करना होगा। हालांकि अंतरिम जमानत देते हुए शर्तों को लेकर कोर्ट ने किसी भी तरह की टिप्पणी नहीं की।

गौरतलब है कि दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी द्वारा अरेस्ट किये गए अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत देने को लेकर अदालत में याचिका दायर की थी। केजरीवाल के वकील ने बताया है कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से अंतरिम जमानत देते हुए चुनाव प्रचार पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है। ऐसे में अब केजरीवाल पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में चुनाव प्रचार करेंगे।

इसे भी पढ़ें-SC ने की केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई, ईडी से पूछा-100 करोड़ से कैसे हो गई 1100 करोड़ रुपये की रकम

इसे भी पढ़ें-क्या चुनाव को देखते हुए केजरीवाल को मिल सकती है जमानत? SC की आई अहम टिप्पणी

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS