Follow us

टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच? BCCI ने शुरू कि आवेदन प्रक्रिया

Team India will get a new coach

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो रहा है। ऐसे में बीसीसीआई नए कोच की तलाश में है। बीसीसीआई जल्द ही टीम इंडिया के लिए नए कोच के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर सकता है। इसके बाद राहुल द्रविड़ की जगह नए कोच का चयन किया जाएगा। इस बारे में बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से एक बयान जारी किया गया।

जय शाह ने कहा कि अगर भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ कार्यकाल खत्म होने के बाद भी कोच बने रहना चाहते हैं तो उन्हें दोबारा आवेदन करना होगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि नये कोच का कार्यकाल तीन साल का होगा। दरअसल, राहुल द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है। इस मौके पर बीसीसीआई सचिव ने कहा कि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप तक ही बढ़ाया गया है। इशारों-इशारों में उन्होंने साफ कर दिया कि अगर दोबारा आवेदन करें तो राहुल द्रविड़ कोच बन सकते हैं, लेकिन विदेशी कोच की अफवाहों को भी जय ने खारिज नहीं किया।
क्रिकबज ने जय शाह के हवाले से कहा, ”हम आने वाले दिनों में नए कोचों के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया शुरू करेंगे।”

राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप तक बढ़ा दिया गया है, यानी वह जून तक भारतीय टीम में बने रहेंगे। अगर वह दोबारा कोच बनना चाहते हैं तो उन्हें भी आवेदन करना होगा। बता दें कि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल 2023 वनडे विश्व कप तक रहा लेकिन उसके बाद इसे टी20 विश्व कप तक बढ़ा दिया गया। राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची। वहीं, राहुल द्रविड़ भी टी20 वर्ल्ड कप में कोच के तौर पर काम कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-आईपीएल 2025 में नहीं दिखेंगे ये दिग्गज!, इस वजह से बना सकते हैं दूरी

इसे भी पढ़ें-T20 World Cup 2024: BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, KL राहुल को नहीं मिली जगह

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS