Follow us

सुभासपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुभाष चंद्र यादव ने दिया इस्तीफा, लगाया ये बड़ा आरोप

सुभासपा

लखनऊ। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुभाष चंद्र यादव ने शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पार्टी के प्रमुख सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को भेजा है। उनके इस्तीफे के बाद पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठने लगे हैं। सुभाष चंद्र ने राष्ट्रीय प्रवक्ता रहते हुए पार्टी के पक्ष को देश भर में मजबूती से रखा, लेकिन पिछले कुछ समय से वह पार्टी के रुख से असहज महसूस कर रहे थे।

सुभासपा
सुभासपा

सुभाष यादव का आरोप है कि पार्टी सपा के नाम पर सिर्फ यादवों को निशाना बना रही है। पहले यादव समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर उनका अपमान किया जाता था, जिसे वह जैसे तैसे बर्दाश्त कर लेते थे लेकिन बाद में अरुण राजभर ने मुझे फोन कर घोसी लोकसभा क्षेत्र मैं चुनाव प्रचार के लिए जाने को कहा, जब वे घोसी लोकसभा पहुंचे और मऊ जिले के सदर कांग्रेस अध्यक्ष से मिले तो उन्होंने मेरा अपमान किया। अपमानित होने के बाद भी मैं पार्टी हित में उसके साथ बना रहा। हालांकि इसकी जानकारी मैंने अरुण राजभर और उनके साथ रहने वाले हीरा पासवान को दे दी थी, लेकिन अरुण राजभर ने उस पर कोई ध्यान नहीं दिया। इसके बाद भी मैं शांत रहा और एक कार्यकर्ता की तरह मऊ में प्रचार करता रहा।

सुभाष यादव ने कहा, मेरे पास साधन न होने के बावजूद पैदल चलकर पोस्टर और हैंडबिल बांट रहा था, कई बार मैंने अरुण राजभर को और प्रदेश अध्यक्ष को इस बारे में जानकारी दी, लेकिन उन्होंने कोई महत्व नहीं दिया, क्योंकि मैं राजभर जाति से नहीं बल्कि यादव जाति से ताल्लुक रखता हूं। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक दुःख उस वक्त हुआ, जब मेरे 19 वर्षीय भतीजे का सड़क हादसे में मौत हो गई थी, जिसकी जानकारी मैंने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को देते हुए कहा कि जब स्थिति सामान्य हो जाएगी, तो मैं वापस आ जाऊंगा, लेकिन इस दुख की घड़ी में पार्टी ने फोन करके मुझे सांत्वना देना भी जरूरी नहीं समझा। इसी सब से आहत होकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से मैं अपना इस्तीफा दे दिया है।

इसे भी पढ़ें-ओम प्रकाश राजभर ने इन्हें ठहराया सुभासपा नेता की हत्या जिम्मेदार

इसे भी पढ़ें-ओमप्रकाश राजभर ने फिर दिखाई मंत्री पद की धौंस, कहा- सबका मालिक कौन

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS