Follow us

BSP सुप्रीमो मायावती ने डाला वोट, जनता से की मतदान करने की अपील

BSP supremo Mayawati

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हो रहा है। इस चरण के तहत उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश की लखनऊ सीट पर भी वोटिंग हो रही है। वोटिंग के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद बसपा प्रमुख ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, ”मैंने वोट दिया.” मैं सभी मतदाताओं से अपील करती हूं कि वे वोट डालने जरूर जाएं। उन्होंने कहा, मैं सभी राजनीतिक दलों से कहना चाहूंगी कि उन्हें जनहित के मुद्दों को प्राथमिकता देनी चाहिए।

पांचवें चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर सोमवार सुबह 7 बजे मतदान शुरू हो गया। शाम 6:00 बजे तक वोटिंग डाले जायेंगे। इस चरण में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, ​​कौशल किशोर, निरंजन ज्योति और यूपी के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह की प्रतिष्ठा दांव पर है। यूपी की जिन 14 सीटों पर आज मतदान हो रहा है उनमें मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, जालौन, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा शामिल हैं। यहां की कई सीटें वीवीआईपी हैं। सभी लोकसभा क्षेत्रों के लिए 141 उम्मीदवार मैदान में हैं। इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 2 करोड़ 71 लाख 36 हजार 363 मतदाता करेंगे।

राज्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि पांचवें चरण में दो करोड़ 71 लाख 36 हजार 363 मतदाता हैं, जिनमें से 1,044,005,0097 पुरुष और 1,027,000,186 महिलाएं और 1,080 थर्ड जेंडर मतदाता हैं। 14 लोकसभा क्षेत्रों में कुल 144 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, जिनमें 131 पुरुष और 13 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। इस चरण में सबसे अधिक 15 उम्मीदवार फ़तेहपुर लोकसभा क्षेत्र में हैं। वहीं कैसरगंज क्षेत्र में सबसे कम चार उम्मीदवार हैं।

इसे भी पढ़ें-मायावती ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-गरीबी दूर करने में विफल रही मोदी सरकार

इसे भी पढ़ें-मायावती की राजनीति में फंस गए धनंजय !

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket