Follow us

हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री समेत नौ लोगों की मौत

Iranian President Ibrahim dies in helicopter crash

ईरान। ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और उनके विदेश मंत्री की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। घने कोहरे में पहाड़ी इलाके को पार करते समय इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से उनकी मौत हुई। ये खबर एक न्यूज एजेंस ने एक ईरानी अधिकारी के हवाले से यह दी है।

ईरानी प्रेस टेलीविजन ने भी इब्राहिम रईसी की मौत की पुष्टि की। प्रेस टीवी ने एक्स पर लिखा ‘राष्ट्रपति रईसी, विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान के गवर्नर मालेक रहमती, पूर्वी अजरबैजान के शुक्रवार की प्रार्थना के इमाम मोहम्मद अली आले-हाशेम और कई अन्य यात्रियों के साथ एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हो गए हैं.’ यहा हादसा ईरान के उत्तरपश्चिम में हुआ है।’

न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक हादसा तबरीज़ के पास उस वक्त हुआ जब ईरानी राष्ट्रपति हेलिकॉप्टर से अजरबैजान से ईरानी राजधानी तेहरान लौट रहे थे। हादसे के वक्त इलाके का मौसम बेहद खराब था, बचाव कार्य में लगे कर्मियों को कोहरे और धुंध के कारण काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। माना जा रहा है कि खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर की तलाश में काफी समय लग गया। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान कई वीडियो फुटेज सामने आए, जिसमें साफ दिख रहा है कि कई जगहों पर पानी भर गया है और घना कोहरा छाया हुआ है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस स्थान पर हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ, वहां पर ऊंची पहाड़ियां हैं। इस घटना में हेलीकॉप्टर लगभग पूरी तरह से नष्ट हो गया और केवल उसके धड़ का पिछला हिस्सा नीले और सफेद रंग में दिखाई दे रहा था। एक्स पर कुछ लोगों ने आशंका जताई है कि दुर्घटना हुई है या कराई गई है। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर में सवार सभी 9 लोगों की मौत हो गई है।

इसे भी पढ़ें-पाकिस्तानी-अमेरिकी अरबपति ने की मोदी की तारीफ़ , कहा- एक न एक दिन हमें भी मिलेगा उनके जैसा पीएम

इसे भी पढ़ें-पीओके भारत का हिस्सा है, उसे हम लेकर रहेंगे: अमित शाह

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

Live Cricket