Follow us

अचानक स्थगित हुआ SBI चेयरमैन पद के लिए होने वाला इंटरव्यू

sbi

नई दिल्ली। फाइनेंशियल सर्विसेज इंस्टीट्यूशन ब्यूरो (FSIB) ने एक हैरान वाला कदम उठाया है। दरअसल देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक भारतीय स्टेक बैंक के नए चेयरमैन के लिए उपयुक्त कैंडिडेट के चयन करने के लिए तय इंटरव्यू को अचानक से स्थगित कर दिया है। ये इंटरव्यू के कुछ घंटे पहले ही स्थगित किया गया। हालांकि ऐसा क्यों किया गया इसकी वजह का पता अभी नहीं चल सका।

एक न्यूज एजेंसी के हवाले से बताया जा रहा है कि एसबीआई के चेयरमैन के लिए उपयुक्त उम्मीदवार के इंटरव्यू की तारीख अब चार जून को मतगणना के बाद जब नई सरकार का गठन हो जायेगा इसके बाद तय की जाएगी। बता दें कि वर्तमान समय में भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन दिनेश खारा हैं। वे 63 वर्ष के हो गए और अब 28 अगस्त को सेवनवृति हो रहे हैं। एसबीआई के चेयरमैन पद के लिए अधिकतम आयु 63 वर्ष है।

अभी तक एसबीआई के चेयरमैन की नियुक्ति बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर्स के तौर पर कार्य कर लोगों में से ही की जाती रही है. फाइनेंशियल सर्विसेज इंस्टीट्यूशन ब्यूरो इंटरव्यू के बाद अपने चयनित नामों से जुड़े सुझाव सरकार को सौंपती है जिसपर आखिरी फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट कमिटी ऑन अप्पाइंटमेंट्स (Cabinet Committee On Appointment) लेती है।

इसे भी पढ़ें-बेहद फायदेमंद हैं पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम्स, मिलती है अच्छे रिटर्न के साथ सुरक्षा की भी गारंटी,

इसे भी पढ़ें-Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया 10 मई को, जानें गोल्ड खरीदने का शुभ समय 

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket