Follow us

तेजी से बढ़ रहा कोरोना का नया FLiRT वैरियंट, क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन?

Corona

नई दिल्ली। कई देशों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या फिर से बढ़ रही है। पिछले महीने में, भारत, सिंगापुर और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित कई देशों में संक्रमित लोगों की संख्या में तीव्र वृद्धि देखी गई। एक अध्ययन में बताया गया है कि कोरोना के नए वैरिएंट FLiRT (फिलर्ट) में ऐसे म्यूटेशन देखे गए हैं जो तेजी से संक्रमण फैलाते हैं। आलम ये है कि सिंगापुर में 11 मई तक 25 हजार से अधिक लोग इस संक्रमण का शिकार हुए। इसे पहले के सप्ताह में 13 हजार से अधिक मामले दर्ज किये गए थे।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में भी कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। वायरस के नए स्ट्रेन के कारण महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, गुजरात, राजस्थान और ओडिशा समेत कई राज्यों में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

स्वास्थ्य विशषज्ञों का कहना है कि नया कोरोना वैरिएंट फिलर्ट (KP.2) ओमिक्रॉन का ही सब-वैरिएंट है, ऐसे में लोगों को अधिक से अधिक सतर्कता बरतनी चाहिए।उधर सिंगापुर सरकार ने एहतियातन लोगों से मास्क लगाने की भी अपील की है। ऐसे में अब ये भी सवाल उठने लगे हैं कि क्या एक बार फिर से लॉकडाउन लग सकता है।

इसे भी पढ़ें-फरवरी में फिर बढ़ सकता है कोरोना का खतरा, विशेषज्ञों ने किया अलर्ट

इसे भी पढ़ें-कोरोना ने फिर फैलाई दहशत, सामने आये 761 नए केस, 12 लोगों की गई जान

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS