Follow us

BJP में शामिल होने जा रहे हैं मायावती के करीबी रिटायर्ड IPS प्रेम प्रकाश 

Mayawati

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के छठे और सातवें चरण के लिए मतदान होने हैं। इससे पहले भी बीजेपी बड़े कदम उठा चुकी है। वहीं अब खबर आ रही है कि एक सेवानिवृत्त भारतीय पुलिस अधिकारी, जो बसपा सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के करीबी सहयोगी थे, कथित तौर पर भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। अपने कार्यकाल के दौरान प्रेम प्रकाश को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट कहा जाता था।

कहा जाता है कि जब प्रेम प्रकाश कानपुर जिले के प्रभारी थे तब उन्होंने मुठभेड़ में 67 संदिग्धों को अरेस्ट किया था। प्रेम प्रकाश ने 2019 में कानपुर में सीएए विरोधी आंदोलन में भी अहम भूमिका निभाई थी। तीन साल पहले जब मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल लाया जाना था तब उसकी भी जिम्मेदारी इन्हीं के कंधे पर थी।दिल्ली के रहने वाले प्रेम प्रकाश 1993 से बैच के अफसर थे।

बीटेक के बाद पुलिस मैनेजमेंट में MD कोर्स करने वाले प्रेम प्रकाश आगरा, मुरादाबाद में पुलिस अधीक्षक के पद पर रह चुके हैं। प्रेम प्रकाश ने साल 2009 में राजधानी लखनऊ में DIG पद की कमान संभाली थी।

इसे भी पढ़ें-Jaunpur Lok Sabha Seat: बसपा ने काटा श्रीकला रेड्डी का टिकट, जानें किसे बनाया प्रत्याशी

इसे भी पढ़ें-बाराबंकी: जिले में घटा पार्टी का जनाधार, कद्दावर नेता की भी कमी महसूस कर रही बसपा

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS