Follow us

Swati Maliwal Case: SIT ने लिए CM केजरीवाल के स्टाफ के बयान, जांच के लिए भेजा गया DVR

Swati Maliwal Case

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के खिलाफ मारपीट और दुर्व्यवहार मामले में एसआईटी ने सीएम अरविंद केजरीवाल के सहयोगियों का बयान दर्ज किया। साथ ही मोबाइल वीडियो में दिख रहे सुरक्षाकर्मियों से भी पूछताछ की गई। वहीं जब्त डिजिटल वीडियो रिकॉर्डिंग (डीवीआर) को जांच के लिए एफएसएल भेजा गया है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में आरोपी विभव कुमार के घर से कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी जब्त किए हैं। सोमवार (मई 20, 2024) को ही पुलिस विभव कुमार को केजरीवाल के आवास पर घटना के नाट्य रूपांतरण के लिए ले गई थी। पुलिस टीम करीब एक घंटे तक यहां रुकी।

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?

दिल्ली पुलिस के अनुसार, पीसीआर कॉल के समय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मालीवाल आवास पर ड्यूटी पर मौजूद दिल्ली पुलिस कर्मियों सहित लगभग 20 लोगों के बयान भी दर्ज किए गए। विभव कुमार फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं।

स्वाति मालीवाल का आरोप

स्वाति मालीवाल ने कहा कि सीएम के आवास पर विभव कुमार ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और मारपीट की।. इसके चलते मालीवाल ने विभव कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। विभव कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 354, 506, 509 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से शब्द या इशारा) और धारा 323 (हमला) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

वहीं आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने पूरे मामले को लेकर हाल ही में कहा था कि स्वाति मालीवाल के जरिए बीजेपी ने साजिश रची है। वहीं बीजेपी AAP के नेताओं पर सवाल उठाते हुए कहा रही है कि इनका असली चेहरा सामने आ गया है।

इसे भी पढ़ें-संजय सिंह ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- ‘PMO में रची जा रही है केजरीवाल पर हमले की साजिश’

इसे भी पढ़ें-स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर अखिलेश ने किया केजरीवाल का बचाव, कहा- ‘और मुद्दे हैं जो इससे भी महत्वपूर्ण हैं’

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket