Follow us

फर्जी फर्म खोलकर धोखाधड़ी करने वाले दो अभियुक्त चढ़े पुलिस के हत्थे

Two accused of fraud were caught by the police

लखनऊ। लखनऊ पुलिस ने आज फर्जी फर्मों के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में दो अभियुक्तों को अरेस्ट किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े इन अभियुक्तों के नाम राजीव भसीन और मोहित चोपड़ा उर्फ़ नानू है।

पुलिस से मिली जानकरी में मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राजीव भसीन अपने साथी मोहित चोपड़ा उर्फ़ नानू के साथ मिलकर फर्जी फर्मों के नाम पर करेन्ट अकाउन्ट खुलवाकर विदेश में बैठे फ्रॉडस्टर को अकाउन्ट के क्रेडेन्शियल व्हाट्सएप तथा टेलीग्राम पर भेजता था। लोगों के साथ की गई धोखाधड़ी का पूरा ट्रांजैक्शन इन खातों में होता था। इसके साथ ही ट्रांजेक्शन की OTP विदेश में बैठे फ्रॉडस्टर को भेजने के लिये एक “AtOtp Forwarder एप” का इस्तेमाल भी किया जाता था। इस एप के माध्यम से OTP विदेश में इन्टरनेट के माध्यम से चला जाता था।

विदेश में बैठे फ्रॉडस्टर द्वारा सम्पूर्ण ट्रांजेक्शन का 1.8 प्रतिशत राजीव भसीन व उसके साथ मोहित चोपड़ा उर्फ़ नानू को USDT के रूप में भेज दिया जाता था। यह लोग अपने साथियों के साथ विदेशी फ्रॉडस्टरों से सीधे जुडे हुए थे। फ्रॉडस्टर इनका हिस्सा इनके बताये हुए खाते में ट्रांसफर करते थे तथा पीडितों से धोखाधड़ी कर अर्जित किये गये पैसे को इनके साथी विदेश भेजते थे। इस घटना में राजीव भसीन व मोहित चोपड़ा द्वारा श्री साई राम टेंट हाउस नामक फर्जी फर्म बनाकर करेन्ट अकाउन्ट इंडसइंड बैंक में खुलवाकर वादी मुकदमा के पैसे धोखाधड़ी से हड़पे थे।

साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर इस खाते से सम्बन्धित डाटा लिया गया तो ज्ञात हुआ कि इस अकाउन्ट में “देश के कुल 39 घटनाओं के 1.68 करोड रुपये का ट्रांजैक्शन” हुआ है। इसमें उत्तर प्रदेश से एक, आन्ध्र प्रदेश से 6, हरियाणा से 2, महाराष्ट्र से 2, राजस्थान से 3, तेलंगाना से 6, असम से 2, बिहार से 1, गुजरात से 3, केरल से 3, कर्नाटक से 3, मध्य प्रदेश से 2, पश्चिम बंगाल से 1 अपराध पंजीकृत है। पकड़े गए आरोपियों के पास से विभिन्न कंपनी के सिम कार्ड, 3 अदद आधार कार्ड, 1 अदद पैन कार्ड, 1 अदद ड्राइविंग लाइसेंस और |3 अदद मोबाइल फ़ोन बरामद हुए हैं।

इसे भी पढ़ें-नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से चार लाख 82 हजार की ठगी

इसे भी पढ़ें-ठगी का शिकार हुईं पुलिस अफसर श्रेष्ठा ठाकुर, फर्जी IRS से रचाई शादी, मामला दर्ज

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket