Follow us

IPL 2024: RCB ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, प्लेऑफ में हारे सबसे ज्यादा मैच

RCB

फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम आरसीबी को एलिमिनेटर मैच में हार का सामना करना पड़ा। उसे राजस्थान रॉयल्स ने हराया। इस जीत के साथ ही राजस्थान ने आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर में अपनी जगह पक्की कर ली। इस हार ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया। आरसीबी आईपीएल प्लेऑफ में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम है।

आरसीबी ने आईपीएल प्लेऑफ में कुल 16 मैच खेले। इस दौरान यह टीम 10 मैच हार चुकी है। चेन्नई सुपर किंग्स इस मामले में दूसरे नंबर पर है। चेन्नई ने 26 मैच खेले और 9 मैच हारे। दिल्ली कैपिटल्स को भी प्लेऑफ में 9 मैचों में हार मिली। मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ़ में 20 गेम खेले और 7 गेम हारे। सनराइजर्स हैदराबाद भी सात मैच हारी है।
टूर्नामेंट में आरसीबी की शुरुआत खराब रही, लेकिन इसके बाद टीम ने अच्छी वापसी की। आरसीबी आईपीएल 2024 अंक तालिका में चौथे स्थान पर रही। इसने 14 गेम खेले और 7 जीते। इस प्रकार, क्वालीफाइंग दौर में इसका सामना राजस्थान से हुआ। यहां उन्हें हार माननी पड़ी. आरसीबी की हार का मुख्य कारण उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी रही।टीम में कई महान दिग्गज हैं फिर भी वह डूब गयी।

आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट पर नजर डालें तो विराट कोहली टॉप पर हैं। कोहली के पास नारंगी रंग की टोपी भी है। उन्होंने 15 मैचों में 741 रन बनाए। इस दौरान 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. लेकिन कोहली एलिमिनेटर मैच में कुछ खास नहीं कर सके। प्लेऑफ़ में उनका स्कोरिंग रिकॉर्ड ख़राब था। फाफ डु प्लेसिस आरसीबी के टॉप स्कोरर की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 15 मैचों में 438 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने चार अर्धशतक लगाए।

इसे भी पढ़ें-आईपीएल 2025 में नहीं दिखेंगे ये दिग्गज!, इस वजह से बना सकते हैं दूरी

इसे भी पढ़ें-मैथ्यू हेडन ने माही को लेकर किया बड़ा दावा,कहा- धोनी का आखिरी सीजन होगा IPL 2024

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket