Follow us

प्रयागराज में देखने को मिलेगी विरासत की जंग!

War of inheritance will be seen in Prayagraj!

प्रयागराज। इलाहाबाद संसदीय सीट पर इस बार विरासत की जंग है। बीजेपी ने रीता बहुगुणा जोशी की उम्मीदवारी रद्द कर दी है और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष केसरीनाथ त्रिपाठी के बेटे नीरज त्रिपाठी को मैदान में उतारा है। यह शहर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से केसरीनाथ त्रिपाठी का गढ़ है। वहीं, कांग्रेस ने करछना से दो बार के सपा विधायक उज्जवल रमण सिंह पर दांव लगाया है। उज्जवल के पिता कुंवर रेवती रमन सिंह ने 2004 और 2009 में दो बार सपा की सीट जीती थी। वहीं, बसपा ने करीब 2 लाख पटेल मतदाताओं को देखते हुए पेशे से ठेकेदार रमेश पटेल को मैदान में उतारा है।

राजनीति की महान प्रयोगशाला का हिस्सा रही इलाहाबाद लोकसभा सीट का इतिहास बेहद समृद्ध है। जय जवान, जय किसान का नारा देने वाले देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री यहां का प्रतिनिधत्व करते थे। पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह भी यहां से चुनाव लड़े थे और जीते थे। इसके अलावा हेमवती नंदन बहुगुणा, जनेश्वर मिश्र, डाॅ. मुरली मनोहर जोशी और कुंवर रेवती रमण सिंह को इस लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं का समर्थन मिला। मौजूदा चुनाव की बात करें और मतदाताओं का मूड देखें तो किसी भी पार्टी के लिए इस सीट पर लड़ाई आसान नहीं है। चाहे सत्ताधारी दल का प्रत्याशी हो या गठबंधन समेत किसी अन्य दल का प्रत्याशी सभी को जीत के लिए जोर आजमाइश करनी पड़ रही है।

इसे भी पढ़ें-रियल स्टेट कंपनी तुलसियानी ग्रुप के लखनऊ, प्रयागराज समेत कई ठिकानों पर ईडी की रेड

इसे भी पढ़ें-भीषण लू की चपेट में यूपी, जानिए कब बदलेगा मौसम

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket