Follow us

CM योगी ने किया HC के फैसले का स्वागत, कहा- ‘धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं मिलना चाहिए

CM Yogi welcomed HC's decision

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओबीसी और मुस्लिम को लेकर आये कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा, भारत का संविधान धर्म के आधार पर आरक्षण देने की बात नहीं करता है। दरअसल,
राजनीतिक तुष्टिकरण की चरम सीमा को पर करते हुए पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार ने 2010 में 118 मुस्लिम जातियों को जबरन ओबीसी में शामिल करके ये आरक्षण दिया था। इंडी गठबंधन द्वारा देश की कीमत पर राजनीति की जो ये नीति चल रही है, इस होड़ को खारिज और बेनकाब किया जाना चाहिए। ये बातें सीएम योगी ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ओबीसी के अधिकारों का हनन कर रही है। इस असंवैधानिक कदम को देखते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने टीएमसी सरकार के फैसले को पलट दिया है। कोर्ट में कहा, यह कार्रवाई संविधान का उल्लंघन है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सीएम योगी ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के फैसले को नजीर बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने मुसलमानों को आरक्षण देकर कर्नाटक में ओबीसी के अधिकारों पर ऐसा ही हमला किया था और आंध्र प्रदेश में भी इसी तरह का अत्याचार किया था। इन सबका डटकर विरोध किया जाना चाहिए। कोई भी असंवैधानिक अधिनियम जो भारत के विभाजन की नींव रखता हो और भारत को कमजोर करता हो, कतई पारित नहीं किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें-BJP के संकल्प पत्र पर बोले CM योगी- ‘80 बनेगा आधार, NDA 400 पार

इसे भी पढ़ें-CM योगी ने ढाई हजार लोगों को बांटे नियुक्ति पत्र, कहा ‘करियर के साथ दुआएं भी लें’

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket