Follow us

केजरीवाल का दावा: ‘BJP में उत्तराधिकारी को लेकर चल रहा विवाद, PM मोदी की पसंद है ये नेता

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी में इस समय उत्तराधिकारी को लेकर विवाद चल रहा है। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कि अमित शाह उनके उत्तराधिकारी बनें। एक बातचीत में केजरीवाल ने कहा, ”आप इंटरनेट पर देख सकते हैं कि अमित शाह ने 2019 में कहा था कि हम 75 साल और उससे अधिक उम्र के सभी नेताओं को रिटायर कर रहे हैं, इस मुद्दे पर कोई समझौता नहीं होगा।

2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने ही यह नियम लागू किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि 75 साल की उम्र पूरी करने के बाद पार्टी (बीजेपी) और सरकार में किसी की कोई जिम्मेदारी नहीं दी जाएगी। उन्होंने आगे कहा, इसीलिए तो आडवाणी जी (लालकृष्ण आडवाणी) और मुरली मनोहर जोशी को भी उस समय रिटायर कर दिया गया था। सुमित्रा महाजन को भी इस्तीफे के बाद सेवानिवृत्त कर दिया गया था। ऐसे में अब मोदी जी खुद भी इस नियम का पालन करेंगे।

केजरीवाल ने कहा, ”पार्टी के अंदर इस समय उत्तराधिकार को लेकर विवाद चल रहा है, प्रधानमंत्री ने एक-एक करके सभी नेताओं को किनारे कर दिया है। शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे, खट्टर साहब और डाॅ. रमन सिंह को भी हटा दिया है। सिर्फ योगी जी ही भी हैं। अफवाह हैं कि चुनाव के बाद उन्हें भी हटा दिया जाएगा।’

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल इन दिनों जमानत पर बाहर हैं और कई बार वे इस तरह का आरोप लगा चुके हैं। हालांकि भाजपा ने आप प्रमुख के इन दावों को निराधार बताया है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे और अपना तीसरा कार्यकाल पूरा करेंगे।

इसे भी पढ़ें-दिल्ली मेट्रो में केजरीवाल के लिए धमकी भरे मैसेज लिखने वाले को पुलिस ने दबोचा, पहले ‘आप’ समर्थक था आरोपी

इसे भी पढ़ें-संजय सिंह ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-‘PMO में रची जा रही है केजरीवाल पर हमले की साजिश’

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket