Follow us

अखिलेश का दावा: यूपी की 79 सीटें जीत रहा इंडिया गठबंधन, योगी ने किया पलटवार

akhilesh Yadav

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया है कि इंडिया गठबंधन यूपी की 80 में से 79 सीटें जीत रहा है। उन्होंने कहा, लड़ाई सिर्फ क्योटो (वाराणसी) सीट पर है। सपा मुखिया के इस बयान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा चलो कम से कम ये तो मान रहे हैं कि हम वाराणसी में जीतेंगे।

इसके बाद वो गोरखपुर, मैनपुरी, कन्नौज और आजमगढ़ सीट को भी बीजेपी के हिस्से में बताने लगेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, हमने पिछले चुनाव में कन्नौज सीट पर भी जीत हासिल की थी और इस बार भी जीतेंगे। आज़मगढ़ सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज की थी और इस बार भी बीजेपी ही जीतेगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर यूपी की सभी 80 सीटें जीतने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि यूपी में 80 सीटें जीतने के आधार पर ही एनडीए देश भर में 400 सीटें जीतेगा। गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव तमाम चुनावी रैलियों और इंटरव्यू में इंडिया गठबंधन के जीतने का दावा कर रहे हैं। सपा अध्यक्ष का कहना है कि इस बार यूपी में बड़ा बदलाव होगा।

लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम चरण में है। सातवें चरण में यूपी की 13 सीटों पर मतदान होगा। इस चरण में पीएम मोदी की वाराणसी लोकसभा सीट और सीएम योगी की गृहनगर गोरखपुर सीट समेत महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, मिर्ज़ापुर और रॉबर्ट्सगंज में चुनाव होंगे। मतगणना चार जून को होगी।

इसे भी पढ़ें-अखिलेश यादव की रैली में उपद्रव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इसे भी पढ़ें-रायबरेली: सोनिया, राहुल, अखिलेश ने अपना रखा पक्ष, अब जनता करेगी फैसला

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket