Follow us

राजकोट अग्निकांड के बाद LDA ने बंद कराये लखनऊ के छह गेमिंग जोन

lda

लखनऊ। नवाबों के शहर के नाम से विख्यात उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चल रहे सभी अवैध ट्रैम्पोलीन पार्क और गेमिंग जोन को एलडीए ने बंद करा दिया है। दरअसल, बीते सप्ताह गुजरात के राजकोट स्थित TRP गेमिंग जोन में आग लगने से 28 लोगों की जान चली गई थी। ऐसे में सतर्कता बरतते हुए लखनऊ विकास प्राधिकरण ने गोमतीनगर में 5 और ट्रांसपोर्ट नगर में एक गेमिंग जोन बंद करा दिया है। इस कार्रवाई के साथ ही LDA ने सभी बंद करवाए गए गेमिंग जोनों को 15 दिनों के अंदर सभी सम्बंधित दस्तावेज दिखाने का भी अल्टीमेटम दे दिया है।

बताया जा रहा है की गेमिंग जोनों के खिलाफ ये कार्रवाई एलडीए के उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी के आदेश पर हुई है। आदेश के बाद ही एलडीए के प्रवर्तन दस्ते ने सोमवार को लखनऊ के कई इलाकों में अवैध रूप से चल रहे गेमिंग जोन और ट्रैम्पोलीन पार्कों की प्रारंभिक जांच में सभी जगहों पर खामियां नजर आईं। इसके बाद उन सभी जोनों को तत्काल प्रभाव से बंद करा दिया गया।

प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी ने कहा

प्रवर्तन जोन-1 की जोनल अधिकारी वन्दना पाण्डेय ने बताया कि गोमती नगर के विकल्प खण्ड में स्थित स्काई जम्पर ट्रैम्पोलीन पार्क को भी बंद करा दिया गया है। इस गेमिंग जोन का संचालन दीपक सिंह और जितेन्द्र छाबड़ा कर रहे हैं। विजय खण्ड में स्थित कशिश गेमिंग जोन, विवेक खण्ड के वेदांश चौधरी के गेमिंग जोन, विकल्प खण्ड में ही एक और नीलू गुप्ता के प्लेरूम फन जोन और विशेष खण्ड में स्थित आदित्य कुमार के मिस्ट्रीरूम एंटरटेन्मेंट जोन में भी खामियां मिली, जिसके बाद उन्हें बंद करा दिया गया।

प्रवर्तन जोन-2 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि कानपुर रोड पर ट्रांसपोर्ट नगर में स्थित द कंगारू ट्रैम्पोलीन पार्क एण्ड एडवेन्चर जोन को भी बंद करा दिया गया है। यहां भी जांच के बाद खामियां पाई गईं।.ये गेमिंग जोन करीब 900 वर्गमीटर में बना हुआ है।

इसे भी पढ़ें-दो टू BHK फ़्लैट को एक में मिलाकर बना सकेंगे फोर BHK, LDA दे रहा सुविधा

इसे भी पढ़ें-अवैध निर्माण करवाने के आरोप में LDA के दो जेई पर गिरी गाज, किया गया निलंबित

nyaay24news
Author: nyaay24news

disclaimer

– न्याय 24 न्यूज़ तक अपनी बात, खबर, सूचनाएं, किसी खबर पर अपना पक्ष, लीगल नोटिस इस मेल के जरिए पहुंचाएं। nyaaynews24@gmail.com

– न्याय 24 न्यूज़ पिछले 2 साल से भरोसे का नाम है। अगर खबर भेजने वाले अपने नाम पहचान को गोपनीय रखने का अनुरोध करते हैं तो उनकी निजता की रक्षा हर हाल में की जाती है और उनके भरोसे को कायम रखा जाता है।

– न्याय 24 न्यूज़ की तरफ से किसी जिले में किसी भी व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया गया है। कुछ एक जगहों पर अपवाद को छोड़कर, इसलिए अगर कोई खुद को न्याय 24 से जुड़ा हुआ बताता है तो उसके दावे को संदिग्ध मानें और पुष्टि के लिए न्याय 24 को मेल भेजकर पूछ लें।

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

‘मोदी जी को कौन रोक रहा वायनाड से लड़ लें, ‘ प्रियंका के नामांकन होते ही कांग्रेस प्रधानमंत्री को चुनौती देगी!

राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है वही राहुल गाँधी अब रायबरेली का प्रतिनिधित्व करेंगे कांग्रेस

Live Cricket